चेहरे पर चमक लाने (Glowing Skin) के लिए कैसे बनाए Glow Serum

0

हर लड़की का सपना होता हैं glowing skin तथा चेहरे पर चमक लाने का, साथ ही एक खूबसूरत निखरा हुआ त्वचा पाने का। तो दोस्तों अब अपने चेहरे पर चमक लाने के लिए पार्लर में घंटो बिताने की कोई आवशकता नहीं हैं। पाइए पार्लर जैसा लुक बहुत ही कम समय में और कम कीमत में। बाजार में कई सारे ऐसे makeup products बिकते हैं जिससे आपके चेहरे पर चमक अाते हैं और ये products बहुत कीमती भी होते हैं। अक्सर ये मालूम नहीं  होता की कौनसा product कैसा होगा और ये हमारे त्वचा पर सूट करेगा भि या नहीं। तो चलिए आज इस लेख के ज़रिये जान लेते हैं चेहरे पर चमक लाने (Glowing Skin) के लिए कैसे बनाए Glow Serum  ये आप घर पर ही आसानी  से बना सकते हो और युस किये गए सामग्री आपको बाजार में आसानी से मील जाएगी। 

 

तो चलिए देखते हैं चेहरे पर चमक लाने (Glowing Skin) के लिए कैसे बनाए Glow Serum :

 

रूखे त्वचा के लिए :

इस glow serum को बनाने के लिए आपको चाहिए :

  1. 2 Vitamin E कैप्सूल
  2. जोजोबा तेल
  3. एवोकाडो का तेल

प्रक्रिया :

2 Vitamin E कैप्सूल  उससे अंदर का जेल निकाल लीजिए और एक बड़े चम्मच जोजोबा के तेल और एवोकाडो के तेल में मिला लीजिए इस मिश्रण को रोज़ रात में सोने से पहले लगाइए और पाइये चमकता हुआ चेहरा। Vitamin E हमारे त्वचा को moisturise करते हैं और जोजोबा-एवोकाडो का तेल हमारे त्वचा के सूखेपन को हटाते हैं। अगर आपका चेहरा रूखे और बेजान हैं तो इस प्रक्रिया को ज़रूर कीजिए और पाइया गोरा नीखरा और चमकदार त्वचा। 

 

तैलीय त्वचा (Oily Skin) :

इस glow serum को बनाने के लिए आपको चाइए :

  1. 2 Vitamin E कैप्सूल
  2. एलोवेरा जेल
  3. ओलिव का तेल
  4. गुलाब जाल

 

प्रक्रिया :

2 Vitamin E कैप्सूल  उससे अंदर का जेल निकाल लीजिए और एक दो चम्मच एलोवेरा जेल और ओलिव का तेल अच्छे से मिला लीजिए। इस मिश्रण को हर रोज़ सोने से पहले लगाइए और पाइया गोरा और निखरी त्वचा। 

 

तो दोस्तों ये थे बहुत ही आसान तरीके जिससे आप पा सकते हैं पार्लर जैसा लुक घर बैठे ही। ऊपर दिए गए नुस्खे में युस किये गए सामग्री आपको बाजार या सुपरमार्केट में मिल जायगा। आशा हैं आपको हमारा लेख पसंद आया। ऐसे ही आसान से नुस्खों को जानने के लिए फॉलो करे हमारे पेज tipsinhindi को और जुड़े रहिए हमारे साथ। 

धन्यवाद

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.