लम्बा होने की दवा हिंदी में “Lamba Hone Ki Dawa in Hindi”

0

क्या आप अपने औसत या छोटे हाइट को लेके परेशान हैं? लेकिन इस भाग दौड़ की ज़िन्दगी में आपके पास व्याम करने का इतना समय भी नहीं हैं। अगर आप आसानी से कुछ दवाई से अपना height को बढ़ाना चाहते हो तो इस लेख से जानिए लम्बा होने की दवा हिंदी में “Lamba Hone Ki Dawa in Hindi” इस लेख में हम आपको कुछ आयुर्वेदिक दवाओं के नाम बताएँगे जिससे आप लम्बे हो पाएंगे बिना किसी परिश्रम के। लेकिन किसी भी दवा का सेवन करने से पहले डॉक्टर के साथ ज़रूर परामर्श कर लीजिए। जैसा की हम जानते हैं  इन्सान का height  उनके genetics से निर्धारित होते हैं। हमारे सरीर में एक hormone होते हैं, जिसे Human Growth Hormone (HGH) जो हमारे height को नियंत्रित करते हैं। इसके इलावा हमारे genes भी height को निर्धारित करते हैं। 

तो चलिए जान लेते हैं  लम्बा होने की दवा हिंदी में :

 

आयुर्वेदिक दवा :

आयुर्वेदिक दवा प्राकृतिक सामग्रियों से बनाया जाता हैं और इसका कोई side effects नहीं होता। ये सब प्राकृतिक जड़ी बूटी से बनाया जाता हैं। तो चलिए जान लेते हैं कुछ लम्बा होने की दवा के नाम जिससे आपका height किसी भी बर्ष में बढ़ सकते हैं।

1. Ashwagandha Tablets: Ashwagandha tablets हमारे Human Growth Hormone (HGH) को secrete करते हैं और  हमारे हड्डी की घनत्व को बढ़ाते हैं, हमारे शरीर में शक्ति और सहनशक्ति बढ़ाते हैं इत्यादि। ये दवा आपको किसी भी दवा-खाने में लगभग 130 रूपए में मिल जाएगा। भले ही इसका कोई side effects नहीं हैं, फिर भी डॉक्टर से परामर्श करके ही दवाई खाइए। 

2. Dr. Ayurveda Height Increaser Ayurvedic Capsules: Dr. Ayurveda Height Increaser Ayurvedic Capsules कई सारे हर्बल मिश्श्रण से बना हुआ है जैसे शतावरी, तालमखाना, अश्वगंधा, काले तिल, काली मूसली इत्यादि। इसको खाने से 1 से 5 इंच तक आपका height बाढ़ सकते हैं। ये आपको किसी भी दवाखाने, online store में लगभग 2990 रूपए में मिल जाएगा। डॉक्टर से बिना परामर्श किए कोई भी दवाई मत लीजिए।

3. Hashmi Heightol – XL: Hashmi Heightol – XL  100% प्राकृतिक समाग्री से बनाया गया हैं और ये height बढ़ाने के साथ ही हड्डी की घनत्व को बढ़ाते हैं, हमारे शरीर में शक्ति और सहनशक्ति बढ़ाते हैं, पाचन में सहायता करते हैं, nervous systems को मजबूत बनता है  इत्यादि। इसको आप लगभग 3600 रूपए में किसी भी दवा खाने या online store से ख़रीद सकते हो। डॉक्टर से बिना परामर्श किए कोई भी दवाई मत लीजिए। 

4. Speed Height Capsules: Speed Height Capsules प्राकृतिक सामग्री से बनाया हुआ एक बहुत ही महत्वपर्ण आयुर्वेदिक दवा हैं। इसमें amino acid हैं जो Human Growth Hormone (HGH) के उत्पादन में मदद करते हैं। इसके और भी कई सारे गुण हैं जैसे ये हड्डी को मजबूत बनाते हैं, blood circulation में मदद करता हैं इत्यादि। इसका दाम लगभग 400 रूपए हैं और ये आप online खरीद सकते हैं या फिर किसी भी सुपरमार्केट से। डॉक्टर से परामर्श करके ही दवाई खाइए।

5. Speed Height Tone Capsules: Speed Height Tone Capsules आपके height के साथ ही साथ शरीर में सक्ति, मजबूती, घनत्व इत्यादि को बढ़ाते हैं। ये दवा आपको किसी भी दवा खाने या सुपरमार्केट में आसानी से मील जाएगा  लगभग 1050 में। दवा का सेवन करने से पहले डॉक्टर के साथ ज़रूर परामर्श कर लीजिए। 

6. Original Step Up Height Increaser Formula: Original Step Up Height Increaser Formula कई सारे आयुर्वेदिक जड़ी बूटी से बनाया गया हैं जो हमारे height को बढ़ाने में मदद करता हैं। ये आपके शरीर में  सक्ति, मजबूती, घनत्व इत्यादि को बढ़ाते हैं इसके साथ ये आपके फोकस तथा शरणशक्ति कोस भी बढ़ाते हैं। ये दवा आपको किसी भी दवा खाने, या सुपरमार्केट या फिर online store में 1000 रूपए में मिल जाएगा। दवा को खरीदने से पहले डॉक्टर से परामर्श करना मत भूलिए।

7. Mapple Height Top Powder: Mapple Height Top Powder आपके Human Growth Hormone (HGH) के secretion तथा स्राव में सहयता करता है और आपके height को बढ़ाता हैं। यह आपके रोग प्रतिरोधक शक्ति सकती को भी बढ़ाता हैं और कोलेस्ट्रॉल को कण्ट्रोल में रखता हैं। ये दवा आपको किसी भी दवा खाने, या सुपरमार्केट या फिर online store में 840 रूपए में मिल जाएगा। दवा को खरीदने से पहले डॉक्टर से परामर्श करना मत भूलिए। 

8. Hightop Ayurvedic Capsules: Hightop Ayurvedic Capsules अश्वगंधा, गुडुची, शतवारी जैसे आयुर्वेदिक जड़ी बूटी से बना हुआ है। इससे पाचन भी अच्छे से होता है। ये दवा आपको किसी भी दवा खाने या सुपरमार्केट में आसानी से मील जाएगा लगभग 300  में। दवा का सेवन करने से पहले डॉक्टर के साथ ज़रूर परामर्श कर लीजिए। 

9. Long Looks Height Gain Capsules: Long Looks Height Gain Capsules ये एक non-hormonal दवा हैं जो आपके हाइट के साथ साथ हड्डी को मजबूती देगा और nervous system को भी मजबूत रखेगा। इसका दाम लगभग 400 रूपए हैं और ये आप online खरीद सकते हैं या फिर किसी भी सुपरमार्केट से।  डॉक्टर से परामर्श करके ही दवाई खाइए।

10. Height Top Cap: Height Top Cap एक और आयुर्वेदिक दवा हैं जिससे Human Growth Hormone (HGH) के उत्पादन में मदद करते हैं। इसको आप लगभग 1000 रूपए में किसीभी दवा खाने या online store से ख़रीद सकते हो।डॉक्टर से बिना परामर्श किए कोई भी दवाई मत लीजिए। 

तो दोस्तों ये था कुछ आयुर्वेदिक  दवा जिससे आप लम्बे  हो सकते हैं। ऐसे आसान जानकारियों से जुड़े रहने के लिए फॉलो करे हमारे पेज tipsinhindi को। 

[Disclaimer :  कोई भी दिए गए दवा डॉक्टर के परामर्श के बिना कभी मत लीजिए]

loading...

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.