पतला होने की दवा हिंदी में “Patla Hone Ki Dawa in Hindi”

0

आज कल की इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में हमें अपने सरीर का ख्याल रखने का वक्त ही नहीं मिलता और बिना किसी रूटीन के कारन हमारा सरीर का रेश्यो भी बिगड़ जाता है और हमारा सरीर जरुरत से ज्यादा फैट गेन कर लेता है, और इसी कारन वस हमारा शरीर भी overweight हो जाता है। तो दोस्तों अगर आप भी इस समस्या से परेशान है और आपके पास इतना वक्त नहीं है की आप gym में जाकर पसीना बहकर वजन कम करे तो यह लेख आपके लिए ही है। इस लेख को पढ़ कर आप कुछ बेहतरीन पतला होने की दवा का पता लगा सकते हो जो आपको वेट कम करने में आपकी मदद कर सकता है। 

 

चलिए देखते हैं पतला होने की दवा हिंदी में: 

 

आयुर्वेदिक दवा:

1. NoFat Capsules: NoFat Capsules आपको भारत में किसी भी दवा-खाने में मिल जाएगा। NoFat 100% आयुर्वेदिक सामग्री से बना हैं। लेकिन इस दवा को लेने से पहले डॉक्टर से ज़रूर परामर्श ले लीजिए। आपको ये दवाई लगभग 2900 रुपये में दवा-खाने में मिल जाएगा।

2. Alli (Orlistat) Diet Pills: Alli (Orlistat) Diet Pills एक बहुत ही नामी पतला होने की दवा हैं। अगर आपकी उम्र  18 साल से ऊपर है तो ही आप ये दवा का सेवन कर सकते हैं। दवा को खाने से पहले  डॉक्टर से ज़रूर परामर्श ले लीजिए। आपको ये दवाई लगभग 9400 रूपए में दवा-खाने में मिल जाएगा।

3. Raspberry Ketones: Raspberry Ketones पहले USA में ज़्यादा मशहूर था अब ये भारत के कई सारे दवा खाने में भी आ गया हैं। बिना डॉक्टर के परामर्श से कोई भी दवा मत लीजिए। अगर आपको इनमे से कोई भी दवा चाहिए तो कृपया करके डॉक्टर के  पास जाइए और फिर खरीदिए।  ये दवा आपको लगभग 2200 रूपए में ही मिल जाएगा।

4. Green Coffee Bean: Green Coffee Bean भी एक फायदेमंद पतला होने की दवा हैं।  इसी दवा के कई सारे variants आपको मिल जाएगा किसी का किमित बहुत ज़यादा हैं और किसीका कम इसलिए डॉक्टर से परामर्श करने के बाद ही इस दवा को लीजिए।

5. Prolab Cuts II Gold: Prolab Cuts II Gold आपके मांसपेशी को बढ़ाने में मदद करेगा और आपके शरीर से अधिक fat cell को दूर करने में मदद करेगा। ये दवा आपको भारत में कई सारे दवा खाने में मिल जाएगा। जैसा की हम पहले भी बोल चुके हैं, डॉक्टर के परामर्श के बिना किसी भी दवाई का सेवन न करे। इसका कीमत लगभग 1400 हैं।

 

होमियोपैथी दवा :

1. Calcarea carbonica: Calcarea carbonica एक बहुत ही मददगार दवा हैं अगर आप अधिक मोटापे से परेशान हैं। ये आपको भारत में कोई भी होमियोपैथी दवा खाने में मिल जाएगा। लेकिन इसको खाने से पहले डॉक्टर से परामर्श कर लीजिए।

2. Lycopodium: Lycopodium आपके पतले होने को ठीक करने के साथ साथ अगर आपको पेट का या liver का कोई परेशानी हो तो आप ये दवा ले सकते है। डॉक्टर के परामर्श के बिना किसी भी दवाई का सेवन न करे (ये दवाई तभ ही युस करे अगर आप overweight हैं)

3. Ammonia Mur: Ammonia Mur एक ऐसा दवाई हैं जो आपके पैर को ज़्यादा जल्दी पतला कर देते हैं कोई भी होमियोपैथी डॉक्टर से परामर्श करने के बाद ही इस दवा को लीजिए (ये दवाई तभ ही युस करे अगर आप overweight हैं)

4.Graphites: Graphites आपको obesity और  overweight से बचाता हैं ये दवाई किसी भी होमियोपैथी डॉक्टर से परामर्श करके ले सकते हैं।

5.Calotropis Gigantean: Calotropis Gigantean को लेने से आपके सरीर से अधिक चर्बी को दूर करेगा और आपके मांसपेशी को दूर करेगा। होमियोपैथी डॉक्टर से परामर्श करने के बाद ही इस दवा को लीजिए।

तो दोस्तों ये था कुछ आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक दवा जिससे आप पतले हो सकते हैं। ऐसे ही अन्य जानकारियों को जाने के लिए जुड़े रहे हमारे साथ और फॉलो करे हमारे पेज tipsinhindi को। 

loading...

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.