किस (चुम्बन ) करने के तरीके- Kiss Karne ke Tarike

0

किस (चुम्बन ) अपने प्यार को प्रदर्सित करने का एक तरीका है। जब भी हमें अपने पार्टनर पर प्यार आता है तब हम किस करके अपना प्यार जाहिर करते है। इस बात में कोई संदेह नहीं है कि रिलेशनशिप में किस करने से रिश्ते को और मजबूती मिलती है। एक प्यार से भरा हुआ चुम्बन दोनों प्रेमियों की दिनभर की थकान को ख़त्म करने के लिए काफी होता है। यदि किश को और ज्यादा रोमांटिक तरीके से लिया जाये तो यह उत्तेजना को और अधिक बढ़ाने का काम करता है। जब बात किस की हो रही है तो आपको बता दें कि किस कई तरह से की जा सकती है। तो आइये आज हम किस करने के कुछ तरीको के बारे में जाने

जानिये किश करने के तरीके

article-l-20155126171525621250001. हाथ पर चुंबन

यह तब होता है जब आप अपनी उंगलियों से अपने साथी के हाथ को धीरे से पकड़ लेते हैं और हथेली के पीछे चुंबन करते हैं। यह एक चतुर चाल है और जो आपकी प्रशंसा और किसी के लिए जुनून को दिखाता है जब आप अपनी फ्रेंड के आखों मे आखें डालकर उसके हाथ पर किश करते हैं।

2. माथे पर चुंबन

माथे पर एक चुंबन प्रशंसा की एक सौम्य अभिव्यक्ति है आमतौर पर रोमांटिक बाद में कुछ के लिए यह दोस्ती का एक चुंबन या स्टार्टर चुंबन है। इस प्रकार के चुंबन से प्यार और विश्वास के साथ अपने प्रेम संबंध में सुधार होता है।

3. एस्किमो चुंबन

एस्किमो चुंबन में, दो लोग एक दूसरे के खिलाफ आगे और पीछे अपनी नाक रगड़ते हैं यह वास्तविक चुंबन पर आधारित है जो कि एस्किमो संस्कृतियों के लोग अपने दोस्तों को देते हैं। यह स्नेही और प्रायः माता-पिता से अपने बच्चे को दिया जाता है ।

4. गाल पर चुंबन

जब आप अपने फ्रेंड को बाहों मे भरकर उसके गालों पर नोर्मल प्रकार से किश करते हैं।  चुंबन बिल्कुल वैसा ही होता है, जैसे किसी की गाल के खिलाफ एक बंद मुंह चुंबन। गाल के चुंबन को दोस्ताना अभिवादन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है या अपने प्रेमी या प्रेमिका को अलविदा कहने के लिए ।

5. बटरफ्लाई किस

बटरफ्लाई किश एक मिठास और कोमलता से भरा हुआ चुम्बन है। यह आपको अपने लवर के प्रति जुनून, प्यार और स्नेह अभिव्यक्त करने का सबसे अच्छा माध्यम है। ये एक ऐसी किस है जिसमें एक दूसरे के होठ नहीं मिलते है लेकिन इस बात में कोई दोराय नहीं है कि ये बेहद रोमांटिक होती है। इस किस में आप दोनों को इतना करीब आना होता है ताकि आपकी आईलैशेज एक-दूसरे से टकराएं।

6. सिंगल लीप किश

इसमे आपके फ्रेंड का एक होंठ आपके होंठ पर रहता है। और आपका एक होंठ भी आपके फ्रेंड के एक होंठ पर होता है। और आप अपने साथी के होटो को चूसते है इसे ही सिंगल लीप किश कहते है। ज्यादातर चुंबन प्रेमियों का मानना है की दूसरे किसो से या बहुत प्यारी है।

7. बिगिनर्स किश

जैसा कि इसका नाम है, इस चुम्बन को होठों के नॉर्मल स्पर्श के साथ लिया जाता है। अपने होंठो को ब्रश के जैसे उपयोग करके या फिर हल्का सा दबाकर किसी लॉलीपॉप की तरह अपने लवर के होंठो का आनंद लें। इसमें कोई अतिरिक्त प्रयास की जरुरत नहीं है। अपने प्रेमी होंठो को चूमने के बाद धीरे-धीरे उसके गाल, कान और गर्दन को चूमकर इस किश को अंजाम दिया जाता है।

8. फ्रेंच किश

ये किस हर जोड़ी की पसंदीदा होती है, ये बहुत ही भावनाओं से भरी किस होता है। इस किस में पहले दोनों के होठ मिलते है और फिर जीभ। आपको बता दें कि फ्रेंच किस पूरी दुनिया में लोकप्रिय मानी जाती है। इस चुम्बन को डीप किश भी कहा जाता है। फ्रेंच किश किसी भी रोमांटिक जोड़े का सबसे पसंदीदा चुम्बन होता है। इस चुम्बन को लेने के लिए आप अपने लवर के बिलकुल सामने आएं और उसके मुह की कोमल त्वचा में अपनी जीभ डालकर उसे चारों तरफ घुमाएं। इसके साथ ही अपने होंठों को अपने लवर के होंठों के साथ कसकर दबाये रखें।

9. इयरलोब किस

जब आप अपने फ्रेंड के कान के नीचे वाले भाग मे किश  करते हैं तो यह ईयरलोब  किश  कहलाता है। इसका असर लड़कियों पर सबसे अधिक हो जाता है। इसका प्रयोग लड़कियों को रोमांटिक बनाने के लिये किया जा सकता है। यह बहुत ही प्रभावी किश  होता है।  ये किस भी अपने प्यार को जाहिर करने का अनोखा तरीका है। इसमें आपको अपने पार्टनर के कान पर हल्के से इयरलोब पर काटना होता है। आपको बता दें कि ये हिस्सा बहुत ही नाजुक होता है इसको करने के बाद पुरुष अपने आप को चाहकर भी रोक नहीं सकते है।

10. लिँगेरिंग किश

यहां पर आप अपने फ्रेंड के लिप्स को लम्बे समय तक kiss करते हैं। यह तीव्र भावना और जुनून से भरा होता है और अक्सर नए प्रेम के लिए आरक्षित होता है।

11. बाईट एंड  निबल  किश

इसके अंदर लवर अपने लवर के एक होंठ को प्यार से अपने दांतों के नीचे दबा लेता है। जबकी दूसरा लवर कोई भी एक्टिविटी नहीं करता है। जैसे एक लड़की अपने फ्रेंड के एक होंठ को अपने दांतों के नीचे दबा लेती है। जबकि लड़का उस वक्त लड़की को किश नहीं कर रहा होता है।

12. हिक्की किस

आप इस किस को तब ट्राय कर सकते है जब आपमें ज्यादा जोश हो। इस किस में आपको अपने पार्टनर के किस कर के सक करना होता है। इससे आपके शरीर के उस हिस्से पर लव बाइट का निशान पड़ जात है जिसको हिक्की किस कहा जाता है।

वैसे किश के और भी कई प्रकार होते हैं पर हमने उन सभी का यहां पर जिक्र नहीं किया है। बस कुछ सामान्य प्रकार के किश जैसे फ्रेंच, किश लीप किस के बारे में हमने यहां पर आपको बताया है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.