लड़को को कैसे अट्रैक्ट करे – Ladko ko Kaise Attract Kare

हर लड़की के जिंदगी में एक ऐसा पल आता है जब वह किसी लड़के को देख कर खुद ही उनसे आकर्षित हो जाती है। वैसे तो लड़के खुद ही पहल करते है और लड़कियों को बनी बनाई खाने को मिल जाती है। लेकिन यहाँ द्रिस्य कुछ अलग है। हम यहाँ बात कर रहे है की लड़को को कैसे अपनी ओर आकर्षित करे तो मैं समझता हु की वह लड़के बहुत ही भाग्यशिल होते है जिन्हें लडकिया खुद ही पसंद कर लेती है और उन्हें कोई पापड़ नहीं बेलन पड़ता। परंतु लड़कियों को भी चिंता करने की कोई बात नहीं है क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जिससे आप आसानी से अपने पसंदीदा लड़के को अपनी तरफ आकर्षित करवा सकते है और उन्हें अपना बना सकती है।

लड़को को अट्रैक्ट करने के सरल उपाय(तरीके)

hungrymen-s_650_0621140752201. आकर्षक (खूबसूरत) दिखे

आपका लुक किसी का भी ध्यान आपकी ओर आकर्षित करने में आपकी बहुत मदद कर सकता है। इसका मतलब ये है कि यदि आप चाहती हैं कि कोई आप पर ध्यान दे, तो फिर आपको खुद पर जरा ध्यान देना होगा, यदि आप अपने आपको आकर्षक बनाने की ओर ध्यान देने लगेंगी, तो लोगों का ध्यान भी अपनी ओर आकर्षित करा पाएंगी।

करामाती आंखे, इस बात से तो आप सभी सहमत होंगे की किसी भी रिस्ते में आंखे सब से अहम् किरदार होती है जो बाटे आपकी जुबां नहीं कर पाती वह आंखे बड़ी ही खामोसी के साथ कर जाती है।

कोई आँखों-आँखों से बात कर लेता है।

कोई आँखों-आँखों में मुलाकात कर लेता है।

बड़ा मुश्किल होता है जवाब देना,

जब कोई खामोश रहकर सवाल कर लेता है।

सुन्दर मुस्कान,  “हमेशा खुश रहो,आपके होंठो की हसी हमें जिन्दा रहने की वजह देती है”। लड़को में एक पंच लाइन बहुत मशहूर है। “हंसी तो फंसी” जब भी वह लड़का आपकी तरफ देखे तो जवाब में आप एक अच्छी सी मुस्कान दे दे। यकीन मानिये आप का काम तो हो ही जायेगा। वो कहते है ना लड़की की सुन्दरता २००% बढ़ जाती है जब उसमे ईगो नहीं बल्कि उसके चहरे पे एक प्यारी सी मुस्कराहट होती है।

चमकते बाल, किसी भी लड़के को आकर्षित करने में बाल भी बहुत अहम् किरदार निभाती है। ये तो सभी को पता है की लडकिया अपने बालो को लेकर बहूत सेंसिटिव होती है। लंबे, घने और खूबसूरत बाल लड़को को जादा अपनी और आकर्षित करते है।

2. जचने वाले कपडे पहने

ऐसी चीज़ें पहनें जो आपके आकार को उभारकर सामने लाए। ये सच है कि आपके आकार में आए जरा से बदलाव को (यदि आप एक महिला हैं) लोगों का ध्यान पहले से कहीं ज्यादा मिलने लगता है। एक्सरसाइज आपको स्वस्थ्य और चुस्त रखने में काफी मदद करेगी। आप चाहें तो जुम्बा, योग, रनिंग या फिर डांसिंग भी कर सकती हैं।

3. प्रभावसिल बने

आप यह कोसिस करे की पहली मुलाकात में ही आप सामने वाले के ऊपर एक अछा इम्प्रेशन छोड़ पाए इसके लिए आपको अपने बॉडी लैंग्वेज के साथ साथ अपने वयक्तित्व पर भी ध्यान देना होगा। परंतु ध्यान रखे इन सब के दौरान आप वास्तविक रहे। खुद की तुलना दूसरों के साथ ना करें, विशेष रूप से किसी और महिला के साथ तो बिलकुल भी नहीं। आपको अपनी इस दुनिया में ना जाने कितने ऐसे लोग मिलेंगे, जो किसी ना किसी तरह से आप से कहीं ज्यादा आकर्षक, कहीं ज्यादा कॉंफिडेंट होंगे और इसके साथ इनके पास में आप से कहीं ज्यादा अच्छे रिश्ते भी होंगे। तो बेहतर यही होगा कि आप सिर्फ अपनी अच्छाइयों की ओर अपना ध्यान लगाएँ। आप खुद के बारे में जितना बुरा सोचेंगी, लोग भी आपकी तरफ उतना ही काम आकर्षित होंगे, फिर भले आप कितनी भी आकर्षक ही क्यों ना हों। इसलिए जरुरी है की आप खुद पर कॉफिडेंस रखे।

4. घुलने मिलने की कोसिस करे

जब कभी भी आप दोनों बातें करें, तो बातचीत के केंद्र को उसी की ओर रखने की कोशिश करें। इसका मतलब, अपनी बात को सामने रखने की जल्दी ना मचाकर, उसकी बातों को सुनना और उन्ही बातों में से कोई एक और सवाल निकालना है। एक और बात याद रखें, आप उसकी बातों में जितनी ज्यादा डूबती जाएँगी, उसको आपके प्रति उतना ही मजबूत आकर्षण का अहसास होगा। अपने बारे में जरा खुल के बातें करने की कोशिश जरुर करें।

5. उनके फ्रेंड्स से फ्रेंडशिप करे

उनके ख़ास ख़ास फ्रेंड्स से आप अपनी फ्रेंडशिप बना लें और ऐसी बातो को जान्ने की कोशिश करें की जिससे आप उनके और भी करीब जा सकती हैं। उन्हें अच्छी तरह से समझने की कोशिश करें। उनके बारे में और उनकी रुचियों के बारे में सवाल पूछें। उसके फ्रेंड्स को यह अहसास दिलाये की आप उसके फ्रेंड को पसंद करती है। जिससे आप का काम बहुत आसान हो जायेगा।

6. ऑय कांटेक्ट बनाये और बॉडी लेंग्वेज का उपयोग करे

विशेष रूप से लंबे समय तक बनाया हुए ऑय कांटेक्ट में कुछ तो ऐसा है, जो किसी को भी आपकी ओर आकर्षित कर सकता है। तो अगली बार सी यह ध्यान रखे की जब भी आप उनसे बात करे आँखों में देखकर करे।

कुछ जरा सी तरकीबों के इस्तेमाल से आप उन्हें अपनी ओर आकर्षित कर पाएंगी। उसके साथ में बात करते वक़्त फ्लर्टिंग या चैटिंग के तौर पर सांकेतिक रूप से स्माइल करने की कोशिश करें। उनके लिए थोड़ा झुकाओ रखे अपने वयवहार में। अपनी आवाज जरा धीमे रखे जो उन्हें बहुत पसंद आएगा।

7. उसके साथ फ्लर्ट करे

दो इंसानों को करीब लाने के लिए, ह्यूमर से बेहतर और कोई तरीका नहीं है। एक-दूसरे के ऊपर हल्का सा और सभ्यता में रहते हुए बनाया गया मजाक, फ़्लर्ट करने का एक बहुत अच्छा तरीका साबित होता है। आप एक-दूसरे को तंग करते हुए भी मजाक कर सकते है। जो की आपके सम्बन्ध को और भी मजबूत बनाने में मदद करेगा। मेसेज, इंटरनेट, स्काइप, ये सभी उस लड़के के साथ में फ़्लर्ट करने के लिए अच्छे माध्यम हैं। पर याद रखे उसे जरुरत सी जादा मैसेज न करे वरना वह  इरिटेट हो जायेगा और आप अपना इम्पोर्टेंस खो देंगी।

8. उसे स्पेशल फील करवाये

ये हर इंसान की दिल की हसरत होती है की उसे प्यार करने वाला उसके लिए सारी दुनिया को भूल जाए। जब आप उसे दिखाएंगी कि आप उसकी कितनी तारीफ करती हैं, तो वो आपकी तरफ और भी ज्यादा आकर्षित होने लगेगा, और इस तरह से आप उसके मन में अपने लिए और भी ज्यादा दिलचस्पी जगा पाएंगी। उसे बताएँ कि वो आपके लिए क्या मायने रखता है।

सिर्फ किसी एक इंसान को आकर्षित करने के लिए अपने आप को ना बदल लें। उसे आपको सिर्फ उसी रूप में पसंद करना चाहिए, जैसी आप हैं। क्योंकि ऐसे बहुत से मिल जायेंगे जो आपको आपके असली रूप में पसंद करे पर फिर भी हर कोई चाहता है की उसे अपनी पसन्द का साथी मिले। हमें विस्वास है की हमारे इस लेख लड़को को अट्रैक्ट कैसे करे से आप को जरूर मदद मिलेगी।

 

 

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *